Corona virus memes

कोरोना वायरस को लेकर मरने वाले एक मेमे में लोग कोरोना वायरस के कारण परेशान होकर कोरोना वायरस, कोरोना वायरस करके कोरोनावायरस की ही बातें कर रहे हैं। और कोरोनावायरस को बारिश के भगवान इंद्र देव करो ना बारिश यह सुनकर लगातार बारिश ही करवाए जा रहे हैं। दरअसल यह मेमे बनाने के पीछे का कारण यह था, कि कोरोनावायरस 35 से 40 डिग्री की गर्मी में अपने आप ही नष्ट हो जाता है। और कुछ दिनों पहले तक लगातार बारिश हो रही थी, जिसके कारण ठंड पड़ रही थी और कोरोना  वायरस ज्यादा फैल रहा था।
Corona virus memes 

कोरोना वायरस की शुरुआत से लेकर अब तक इसके इलाज को लेकर हर व्यक्ति अपनी अपनी राय रख रहा है। जिस बात को ध्यान में रखते हुए भी एक मेमे बनाया गया था। जिसके अनुसार कोरोना वायरस का असर भले ही अब तक 100 लोगों पर हुआ है, मगर कोरोना वायरस का इलाज बताने वाले डॉक्टर एक करोड़ से ज्यादा हो चुके हैं। इस मेमे में कोरोना वायरस का इलाज अपने तरीके से ना करने और आवश्यक सावधानी बरतने की बात कही गई है।

Corona virus memes 

कोरोना वायरस को लेकर एक और मेमे देखने में आया है। जिसमें कहा गया है कि किसने सोचा था कि 1 दिन मौत भी मेड इन चाइना आएगी।
एक और मेमे में कहा गया है कि चाइना की कोई भी वस्तु बहुत दिन तक नहीं चलती। इसलिए कोरोनावायरस भी ज्यादा दिन भारत में नहीं टिक पाएगा। इसके पीछे कारण यह था कि ज्यादातर चाइना मेड प्रोडक्ट बहुत ही कम समय तक काम करते हैं। इस तरह जहां यह मेमे एक और हमे सतर्क कर रहे हैं, वहीं उन्हें बखूबी हंसा भी रहे हैं। और उनके अंदर से डर को भी कम कर रहे हैं।

Corona virus memes 

भारत के भी कई सारे हिस्सों से कल कुछ लोगों के कोरोना ग्रसित होने की खबरें आ चुकी है। इनमें वे लोग शामिल है जो कि एन आर आई यानी कि बाहर के देशों से भारत में आ रहे हैं। हाल ही में सामने आए भुवनेश्वर के एक मामले में इटली से आए एक व्यक्ति में कोरोना वायरस पाया गया है। जिसने भुनेश्वर के तीन लोगों को ग्रसित कर दिया है। साथ ही साथ अन्य 170 लोगों पर भी करोना ग्रसित होने का संदेह जताया जा रहा है। क्योंकि प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से यह लोग उस इटली के व्यक्ति के संपर्क में आ चुके थे। दरअसल यह व्यक्ति सरकार की कैद से फरार हो गया था, जिस कारण वक्त रहते इसके अंदर कोरोना का पता नहीं लगाया जा सका और यह कई लोगों में फैल गया है। परंतु सरकार ने अब उस व्यक्ति को पकड़ लिया है। और उसकी जरूरी रोकथाम और इलाज की जा रही है। ऐसी उम्मीद की जा रही है कि इन तीन व्यक्तियों के अतिरिक्त कोरोना और कहीं पर भी ना फैला हो। क्योंकि यदि ऐसा होता है तो 170 लोगों का पता लगाकर उन्हें किसी और को कोरोना स्थानांतरित करने से पहले ही उसकी रोकथाम करनी होगी। अन्यथा कई सारे लोग इस वायरस की चपेट में आकर मृत्यु को प्राप्त हो सकते हैं। भारत में भी अब तक 3 लोगों की कोरोना वायरस के कारण मृत्यु की खबर आ चुकी है। कोरोना वायरस के कारण ही मुर्गे जैसे मांसाहारी खाद्य पदार्थों पर भी सरकार ने प्रतिबंध लगा दिया है। क्योंकि यह वायरस मुर्गे से अधिक फैल रहा है


लगता है मेरे फोन को भी कोरोना वायरस हो गया जब भी फोन लगाओ खांसने लगता है😂

Corona virus memes 

कोरोना वायरस को हुई टेन्शन सोंच रहा है लगता गलत जगह आ गया मैं यहां लोग डरने की बजह मेरा मज़ाक बना रहे हैं लोग "भारत" 

Comments