सबसे हल्का क्या होता है?

क्या आपको पता है? सबसे हल्की चीज क्या है और ज्यादा हंसी आने पर आपकी मौत हो सकती है। आज आपके लिए कुछ ऐसे फैक्ट लाया हूँ जिन्हें जानकर आप चौंकोगे नहीं बल्कि पूरा दिमाग हिलाकर रख देंगे।
1. साल 2019 / 11/ नम्बर को सबसे बड़ा चमत्कार होने बाला है जिसे आप और मैं नहीं बल्कि पूरी दुनिया देखेगी, उसका नाम है Mercury आप मैसे कुछ लोगों को Mercury के बारे में कुछ भी पता नहीं होगा, यह तब होता है जब कोई ग्रह एक दूसरे ग्रह को क्रोस करता है, लेकिन इस बार हमारा बुध ग्रह  सूर्य को क्रोस करेगा और इसे पूरी दुनिया के लोग बड़ी आसानी से देख पाएंगे, अगर आप इस बार नहीं देख पाओगे, तो अगली बार साल 2032 में आपको देखने को मिलेगा यानी 13 साल बाद।


2. आपने इस फैक्ट को कई बार सुना होगा कि, हंसी आना आपके शरीर के लिए काफी अच्छा होता है, हां यह बिल्कुल सही है, लेकिन जब आपको ज्यादा से ज्यादा हंसी आती है तब मौत होने के चांस 80% हो जाते हैं मतलब जबआप ज्यादा हंसते हो तब मौत के मुंह को छूकर वापस आ जाते हो पर कुछ लोग हँसते-हँसते ही मर जाते हैं, ऐसा एक या दो बार नहीं लाखों बार हो चुका है।

3. लड़के लड़कियों को देखने में अपनी जिंदगी के 18 महीने बिता देते हैं, ये तो सही है, लेकिन लड़कियों की बात करें तो अपनी जिंदगी के 10 साल खराब करती हैं, लड़को को देखने में नहीं बल्कि यह सोंचती हैं कि आज क्या पहनूं तोअच्छी दिखूँ, और इतना ही सोचते-सोचते पूरे 10 साल से भी ज्यादा समय बेकार कर देतीं हैं, लड़कियां भी कितनी अजीब होती हैं।

4. Boeing नाम की एक कंपनी ने इतना हल्का धातु बनाया है जिसे आप 2 फिट की उंचाई से नीचे गिराओगे तब उसको जमीन तक आने में घंटों लग जाएंगे, इतना ही नहीं बल्कि किसी रूई के ऊपर रखोगे तब भी आसानी से रुका रहेगा और रूई काएक धागा तक नहीं मुड़ेगा, अमेजिंग है ना।



Comments