इंसान के शरीर से 16 कप चाय बन सकती है

क्या आपको पता है? शनिवार के दिन आपके साथ कुछ खास होता है. ओर सोमवार के दिन आपकी टेन्शन बढ़ जाती है, आज आपके लिए कुछ ऐसे फैक्ट लाया हूँ. जिन्हें आप चाहकर भी कभी भूल नहीं सकते हो।


1. आपके शरीर का टेस्ट खट्टा, कड़वा, नमकीला होता है, यकीनन आप यही कहोगे लेकिन सच कुछ और है, आपका शरीर 60% से भी ज्यादा मीठा होता है, यह मिठास इतनी ज्यादा होती है जिससे आप 2 ग्लास श्रवत या 16 कप चाय बना सकते हो।

2. जब आपके सामने कोई दूसरा इंसान जमाई लेता है तब आप भी जमाई लेते हो आप कितनी भी कोशिश करलें फिर भी जमाई लेने का मन करेगा आप इसे अपने दोस्तों के साथ ट्राई जरूर करना लेकिन आपका दोस्त गुस्से या उदास नहीं होना चाहिए क्योंकि यह फैक्ट नार्मल लोगों पर ही काम करता है।

3. सोमवार के दिन आपकी टेन्शन इतनी ज्यादा बढ़ जाती है कि आपको हार्टअटैक आने के चांस 75% हो जाते हैं इतना ही नहीं. आजतक जितने लोग भी हार्टअटैक के शिकार बने हैं उन मैसे 90% लोगों को सोमवार के दिन ही हार्टअटैक आया है।

4. शनिवार का दिन आपके लिए ओर हर इंसान के लिए बहुत अच्छा होता है क्योंकि शनिवार के दिन हर इंसान खुश रहता है बेशक आप पूरा दिन उदास क्यों न रहें लेकिन शाम के 7 बजकर 20 मिनट पर आपको एक अलग तरह की खुशी महसूस होती है, आप इसे ट्राई जरूर करना हर शनिवार को शाम 7:20 पर टाइम को याद रखना, आपको अपने आप पर विश्वास नहीं होगा।


सोमवार ओर शनिवार को ऐसा क्यूँ होता?इसके पीछे का साइंस जानना चाहते हैं तो आप हमें कमेंट करके जरूर बताना क्यूँकि अगर इस आर्टिकल में इनका साइंस लिखूंगा तो आर्टिकल काफी ज्यादा बड़ा हो जाएगा मैं आप लोगों के लिए एक आर्टिकल अलग से लिख दूंगा अगर आप लोग कमेंट करके कहोगे तो, अगर आपलोगों को ऐसे ही फैक्ट ओर उनके पीछे का साइंस जानना है तो सब्सक्राइबर के बटन पर क्लिक करें और अपना एक ईमेल आईडी डाल कर सब्सक्राइबर करलें ताकि जब भी मैं कोई आर्टिकल डालूंगा आप उसे सबसे पहले पढ़ सकोगे।।धन्यवाद)

https://www.ipl2020ipl.com/2019/11/ipl-2020-team-players-name-and-price.html

Comments