पूरी दुनिया के इंसानों से मिलने में कितना समय लगेगा

हैलो दोस्तों--आपको पता है अगर पूरी दुनिया के लोगों से मिला जाए तो कितना समय लगेगा, ओर आग आपको गर्म क्यूँ लगती है।7 ऐसे गजब Facts जानने के बाद आपका दिमाग पूरी तरह से हिल जाएगा।

1. इस दुनिया में 7 billion लोग रहते हैं और आप अगर इन सब लोगों से मिलना चाहते हैं। तो आपको 1 इंसान से 1 सेकेंड में मिलता है फिर भी आपको 244 साल लगेंगे। Amazing है ना।।

2. आग को देखने से ही पता चल जाता है कि ये गर्म है, पर क्यूँ पता चल जाता है, क्योंकि आपके दिमाग में thermoreceptors नाम का एक सेंसर होता उसी के चलते आप सेंस कर लेते हो।अगर ये सेंसर नही होता तो आप आग के अंदर भी चले जाते फिर भी आपको गर्म नहीं लगती।

3. जिस दिन Michele Jackson की मौत हुई थी उस दिन 2 घंटे तक इंटरनेट सही से नहीं चल रहा था पूरा इंटरनेट ही क्रैश हो गया था क्योंकि जब उनका अंतिम संस्कार होने जा रहा था तब 2.5 billion लोग लाइव देख रहे थे।ओर ये दुनिया का सबसे बड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड बन गया है। बो दिन था 25 जून 2009

4. अगर आपकी दोस्ती किसी के साथ 3 या 4 साल तक चलती है तो वह आपका दोस्त नहीं बल्कि आपके परिवार का एक सदस्य बन जाता है।क्योंकि उसको आपके बारे में सब कुछ पता होता है और आपको भी उसके सब पता रहता है।


5. जब बारिश होती है तो सारे पंक्षी इधर उधर भटकने लगते हैं।बारिश से बचने के लिए पर जो चील होती है वो सीधे आसमान की तरफ जाती है, बादलों के उपर जहां कोई पानी ही नहीं मौजूद होता है।कितनी काबिल होती है चील।

6. जितनी भी बीमारियाँ हैं। जिनके चलते इंसानों की मौत हो जाती है पर क्या आपको पता है सबसे ज्यादा कौन सी बीमारी लोगों को मारती है।वो है मलेरिया दुनिया में 50% लोग मलेरिया से ही मारे जाते हैं।कितनी खतरनाक है मलेरिया।

7. दुनिया में सबसे ज्यादा चोरी होने बाली चीज क्या है वो हे पनीर, वही पनीर जिसे आप मटर के साथ पकाकर खाते हो, दुकानों और लोगों के घरों से सबसे ज्यादा चोरी होने का वर्ल्ड रिकॉर्ड बना हुआ है।


Comments