इंसान के आंसुओं का नमक बनाया जाता है

क्या आपको पता है? इंसान की आँखों के आंसुओं का नमक बनाया जाता है. और चाँद के सामने खड़े होने पर आपका वजन कम हो जाता है. ओर एक इतनी जहरीली चींटी अगर इंसान को काट ले, तो दर्द से मर जाएगा, आज फिरसे आपके होश उड़ने वाले हैं।

1. अगर आसमान में चाँद निकला है ओर आप उसके नीचे खड़े हो, तब आपका वजन कम हो जाता है. अगर आप 50kg के हो, तो 350gm वजन कम हो जाएगा, वजन क्यों कम हो जाता है? क्योंकि चाँद की ग्रेविटी इतनी ज्यादा होती, जोकि आपको अपनी तरफ खींचती रहती है, इतना ही नहीं अगर आप चाँद के ऊपर जाकर अपना वजन माॅपोगे तब 75% वजन कम हो जाएगा. मतलब अगर आपका वजन 52kg है, तो चाँद के ऊपर मात्र 13kg ही रहजाएगा. ये जानकर आपको थोड़ा अजीब लगा होगा लेकिन यह पूरी तरह से सच है! आप कभी भी अपने घर में ट्राई करके देख सकते हो।


2. एक चींटी है जिसका नाम है "जाएंट बास्प" इस चींटी में इतना जहर होता है.अगर आपको काटले, तो इतना दर्द होगा जैसे 15 बिच्छूयों ने मिलकर एक साथ काट लिया हो.जी हां एक बिच्छू से 15 गुना ज्यादा जहर होता है इस चींटी में अगर कभी भी ये चींटी आपको काटले, तब आपको चिलाना है.जितनी तेजी से आप चिलाओगे उतना ही दर्द कम होगा.क्योंकि आप जब चिलाना शुरू करोगे तब आपका खून काफी तेजी से चलने लगता है, ओर इसका जहर एक जगह पर रुक नहीं पाता है तब आपको दर्द थोड़ा कम होता है.क्योंकि इस चींटी का जहर एक जगह पर रुका, तो आपकी जान भी जा सकती है. आपको तब तक चिलाना है जब तक हास्पिटल नहीं पहुंच जाते हैं!अब आप अंदाजा लगा सकते हैं. कितनी खतरनाक है ये चींटी।।


3. एक कम्पनी है जिसका नाम है "Hoxton Street monster supplies" ये कम्पनी इंसान की आँखों के आंसुओं का नमक बनाती ओर बेंचती है. वो भी 4 प्रकार का, रोने वाले आंसुओं का, खुशी के आंसुओं का, प्याज की झर्फ वाले आंसुओं का, छींकते समय जो आंसू आते हैं उनका भी नमक बनाती है ये कम्पनी. बस आपको अपनी फीलिंग्स बतानी होगी ओर आपको वही नमक मिल जाएगा, मार्केट में इस नमक की मांग काफी तेजी से बढ़ रही है।
4. हमारे भारत की सरकार बनाने के लिए हर जगह इलेक्शन कर बाए जाते हैं. ओर सब लोग एक साथ लाइन में खड़े होकर वोट डालते हैं. लेकिन हमारे भारत में एक ऐसी भी जगह है. जहां सिर्फ एक आदमी के लिए बूथ लगाया जाता है, इनका नाम है "महांतभारत दास" ये गुजरात के जंगलों में अकेले ही रहते हैं फिर भी इनका एक बोट डलवाने के लिए सरकार बूथ लगबाती है. जिसमें सिर्फ इनका ही वोट डाला जाता है. एक वोट की कीमत क्या होती है ये आपको पता चल गया होगा॥

https://www.ipl2020ipl.com/2019/11/ipl-2020-team-players-name-and-price.html?m=1

Comments