नाॅर्थ कोरिया की अजब-गजब बातें जिन्हें जानकर आप चौंक जाएंगें

आज हम बात करेंगे एक ऐसे देश के बारे में. जहां वो चीजें बैन हैं. जिनके बिना दुनिया के 90% लोग जिंदगी जीना पसंद नहीं करेंगे और शायद आप भी उन 90% मैसे एक हो. हम जिस देश की बात करेंगे वो हे. (नाॅर्थ कोरिया, North corea) इस देश के ऐसे Facts बताएंगे जिन्हें सुनकर आपके तोते उड़ जाएंगे।

1. नाॅर्थ कोरिया में इंटरनेट बैन हे. इतना ही नहीं आप एक मोबाइल या टैब्लेट भी नहीं खरीद सकते हैं क्योंकि अगर आप एक मोबाइल खरीदना चाहते हैं. तो सबसे पहले सरकार से परमीशन लेनी होगी. उसके बाद भी आप अपने मन मुताबिक बेवसाइट या किसी एप्स को चलाने की अनुमति नहीं दी जाएगी. इंटरनेट को चलाने के लिए आप सरकार से परमीशन ले सकते हो लेकिन आप उन बेवसाइटों को चला सकते हैं जिन्हें सरकार नें पास किया है ओर उन बेवसाइटों पर आपको सिर्फ King Jong की तारीफ मिलेगी. ओर कुछ गाने भी मिलेंगे जिनमें आपको King Jong की महानता के बारे में बताया गया है. इसके अलावा अपने मोबाइल पर कुछ भी नहीं कर सकते हो. अगर आप कुछ ओर चलाने की कोशिश भी करते हैं तो आपको जेल जाना पड़ेगा।

2. अगर आप नाॅर्थ कोरिया में रहते हैं तो आपको King Jong ओर उसके दादा जी की फोटो अपने घर में लगानी होगी. ओर उन फोटो को हर दिन साफ भी करना होगा. उसके अलावा अगर गलती से आपके घर में आग लग जाए तो अपने बच्चों या पत्नि को बचाने से पहले उन फोटो को बचाना पड़ेगा अगर आपने ऐसा नहीं किया तब आपका गला काट दिया जाएगा, इतना ही नहीं फोटो के साथ में एक एक रेडियो भी दिया जाएगा उस रेडियो पर आपको King Jong की महानताओं के बारे में में बताया जाएगा ओर उस रेडियो को आप अपनी मर्जी से बंद भी नहीं कर सकते हो, अगर बंद कर तो आपको ओर आपके पूरे परिवार को जेल में डाल दिया जाएगा ओर ये जेल तीन पीढ़ियों तक चलेगी, आपके पोते प्रपोते भी जेल में जिंदगी काटेंगे! अपने घर में टीवी भी देख सकते हो लेकिन वही चैनल मिलेंगे जिनपर भी King Jong की महानता ही मिलेगी ओर कुछ गाने भी जिन्हें आप सुन तो सकते हो लेकिन किसी पार्टी में बजाकर नाच नहीं सकते हो. इस गलती पर भी आपको जेल में डाल दिया जाएगा!

3. नाॅर्थ कोरिया में Coca-Cola ओर Pepsi भी बैन हे.इतना ही नहीं घर पर खाना भेजने बाली बड़ी बड़ी कंपनियों को भी बैन करके रखा गया है, नाॅर्थ कोरिया में रहने वाले लोगों को इतना भी नहीं पता हे.पीजा, बर्गर ओर अन्य जंगफूडस कैसे दिखते हैं.आपको हर जगह वही खाना मिलेगा जो वहाँ खाया जाता है.अगर आप शराब पीते हो तो आपको शराब भी नहीं मिलेगी क्योंकि शराब भी पूरी तरह से बैन हे.नशा करने के लिए आपको सिर्फ तम्बाकू ही मिलेगी.शराब बैन है ये अच्छी बात है लेकिन भगवान का नाम लेना भी गुनाह है.अगर आप भगवान का नाम लेते हो तब आपको ओर आपकी 4 पीढियों तक जेल की सजा होगी, अगर आपको भगवान् मानना है तो King Jong के जयकारे लगा सकते हो।

सबसे चौंका देने वाली बात तो ये है कि.आप नाॅर्थ कोरिया को नाॅर्थ कोरिया भी नहीं बोल सकते हो.जी हां बिलकुल सही पढ़ा आपने नाॅर्थ कोरिया को नाॅर्थ कोरिया बोलने पर आपको जेल में डाल दिया जाएगा.अगर आपको बोलना है तो ये बोलना पड़ेगा.Democratic people's Republic of corea.तब आपको जेल नहीं जाना पड़ेगा।


Comments