सबसे छोटे कुत्तों की प्रजाति का नाम क्या है?

क्या आपको पता है Ok का पूरा मतलब किया होता है, और दुनिया में इतने छोटे कुत्ते मौजूद हैं, जोकि एक कप में बैठ सकते है, 10 ऐसे Facts जो आपको चौंका देंगे।

1. अगर आप पृथ्वी के बीच में एक बड़ा होल बना लो फिर उसमें जम्प मार दो तब आप नीचे नहीं जाओगे बल्कि ऊपर से नीचे और नीचे से ऊपर जाते आते रहोगे, क्योंकि ऊपर का हिस्सा नीचे आजाता है, नीचे का ऊपर हो जाता है।
                   

2. दुनिया की सबसे छोटे कुत्तों की प्रजाति का नाम है brandy, इन कुत्तों का साइज काफी कम होता है, इनकी लंबाई 15.2 CM की होती है जो एक चाय के कप में बड़ी आसानी से आ जाता है।
3. Darwins Bark नाम की एक मकड़ी होती है, ये मकड़ी दिखने में काफी छोटी होती है, और यह इतना तेज होती है कि 25 किलोमीटर दूर तक अपना जारा फैला सकती है।
4. जब आप सोते हो तब आपका दिमाग और शरीर दोनों paralysis हो जाते हैं, लेकिन कभी कभी हमारा दिमाग unparalysis हो जाता है और शरीर paralysis ही रहता है, तब आप अपने हाथ पैर हिलाने की काफी कोशिश करते हैं, पर आप नाकाम रहते हैं, इसे sleep paralysis कहते हैं,  कुछ लोग तो इसे भूत प्रेतों से भी जोड़ देते हैं।
                   
5. OK का पूरा मतलब होता है all correct, अब आपके दिमाग में एक सवाल आया होगा, फिर तो AC होना चाहिए OK क्यूँ, ये एक गलत spelling है, all correct की जगह orl korrekt का इस्तेमाल किया जा रहा है, OK अब हर social media पर फैमस हो चुका है।
                 
6. एक किताब है जिसका नाम है philosophiae naturalis principia mathematic इस किताब में 162 पैज हैं, सिर्फ यह साबित करने के लिए कि 1+1=2 होते हैं, सोंचिए कितनी जानकारी दी गई होगी, 1 को 1 में जोड़ दिया जाए तो 2 हो जाते हैं, अमेजिंग किताब है।
7. Van नाम की एक बिल्ली होती है, यह पूरी की पूरी सफेद रंग की होती है, पर इसकी आंखों का रंग अलग अलग होता है, एक पीली दूसरी नीली होती है।
8. Pronghorn antelope नाम का एक जानवर होता है, इस जानवर के इंसान से 10 गुना ज्यादा क्लियर और दूर देखने की ताकत होती है, यह जानवर शनि ग्रह के आसपास बने रिंग बड़ी आसानी से देख सकता है, जबकि इंसान बिना माइक्रोस्कोप के नहीं देख सकते हैं।
                   

9. Golden gate bridge के बारे में सुना ही होगा, पर क्या आपको पता है, उसके ऊपर जो लंबे लंबे तार लगे हुए हैं उनकी कितनी लंबाई होगी नही ना, इन तारो की लंबाई इतनी ज्यादा है कि पृथ्वी के 3 चक्कर बड़ी आसानी से लगाए जा सकते हैं।
                   

10. आपके शरीर में जो नशें मौजूद हैं, अगर उन नशों को निकाल कर रोड पर बिछा दिया जाए तो 75 किलोमीटर की दूरी तय करेगी, सोंचिए कितनी लंबी नश आपके शरीर में मौजूद है।


Comments