दुनिया का सबसे खतरनाक पेड़, गलती से भी इसके पास मत जाना, Science facts

क्या आपको पता है, आपका मोबाइल फोन टॉइलेट शीट से 10 गुना ज्यादा गंदा होता है और एक ऐसा पेड़ है जो एक गोली की रफ्तार से भी तेज आप पर बीज छोड़ता है, आज आप ऐसे गजब चौंकाने वाले Science facts जानोगे कि आपका दिमाग अगले एक हफ्ते तक चक्कर खाता रहेगा,  इस आर्टिकल को लास्ट तक जरूर पढ़ना। 
1. आपका फोन टॉइलेट शीट से भी ज्यादा गंदा होता है, जितने बैक्टीरिया आपकी टॉइलेट शीट पर होते हैं। उससे 10 गुना ज्यादा आपके मोबाइल फोन पर मौजूद रहते हैं, यानी आपका फोन टॉइलेट से भी गंदा रहता है, क्या गजब Science facts है।
                   
2. चाइना में नेशनल हाईवे पर एक ट्रैफ़िक जाम लग गया था। करोड़ों की संख्या में कारें लाइन वाई लाइन लगीं थीं। इस ट्रैफिक जाम की लंबाई थी 100 किलोमीटर और इसे खत्म होने में 17 दिन लगे थे।और यह दुनिया का सबसे बड़ा ट्रैफिक जामो मैसे एक है।
                    
3. कैन मशीन के बारे में आपको पता ही होगा। सिक्के डालो और एक कोका कोला की बोतल ले जाओ, लेकिन क्या आपने ऐसी कैन मशीन के बारे में सुना है, जिसे प्यार से गले लगाओ और एक कोका कोला की बोतल लेजाओ बोभी फ्री में, ये मशीन सिंगापुर में मौजूद है।इसका नाम है "hugmy" कितनी प्यारी मशीन है।
                   
4. ऑस्ट्रेलिया में एक झील है, जिसका नाम है, लेगहिलीयर, इस झील में जितना भी पानी है बो सारा पानी गुलाबी रंग का है, मतलब पूरी छील गुलाबी पानी से भरी हुई है।

sandbox tree 
                     
5. हुरा क्रेपिटन्स नाम का एक पेड़ है जिसे "sandbox tree" भी कहा जाता है, इसकी लंबाई 140 फिट से भी ज्यादा होती है। इस पेड़ पर छोटे छोटे से कांटे भी मौजूद होते हैं, इस पेड़ का sap यानी गोंद अगर आपने छू लिया। उसके बाद आप बिना हांथों को धोए अपनी आंखों पर लगाओगे तो आप तुरंत अंधे हो जाओगे। इस पेड़ पर एक तरह के फल लगते हैं, इसके फल जमीन पर नहीं गिरते बल्कि ऊपर ही फट जाते हैं, चारों दिशाओं की तरफ 290 की स्पीड से जाते हैं, सोंचिए अगर कोई इंसान इनके बीच में आजाता है। तो उसका क्या हाल होगा, बिलकुल बही हाल होगा जो एक गोली लगने पर होता है। अगर आपको ये पेड़ कहीं दिखाई दे तो तुरंत भाग जाना, क्योंकि एक मिनट नहीं बल्कि एक सेकण्ड में आपकी जान ले सकता है।
                   
                 
आपको इन मैसे कौनसा Science facts सबसे ज्यादा अच्छा लगा हमें कमेंट बॉक्स में कमेंट करके जरूर बताना।"धन्यवाद"
https://www.ipl2020ipl.com/2019/11/ipl-2020-team-players-name-and-price.html?m=1

Comments

  1. Nice read this too
    https://www.indianeconomycurrentsituation.com/2019/03/bollywood-exposed-by-cobrapost.html?m=1

    ReplyDelete

Post a Comment