अच्छी राइटिंग बाले बेवकूफ़ होते हैं, खराब राइटिंग बाले होशियार होते हैं, Science facts


हैलो दोस्तों"= क्या आपको पता है जब आप किसी से झूठ बोलते हो तो आपका नाक गरम हो जाता है और खराब लिखावट बाले लोग अच्छी लिखावट बाले लोगों से ज्यादा बुध्दिमान होते हैं। आज आप इस आर्टिकल को लास्ट तक जरूर पढ़ना। ऐसे Science facts जानने को मिलेंगे कि आपको यकीन ही नहीं होगा। 

1. जो लोग एक दिन में 4 से 5 फोटो खुद के खींचते हैं। वो लोग 24 घण्टों में अपने लुक के बारे में 80% ज्यादा सोंचते हैं। दूसरों के बारे में सिर्फ 20% ही सोंचते हें। मतलब उन्हें अपनी खूबसूरती के अलावा कुछ भी ध्यान नहीं रहता है।

2. आप खुद को जितना सुन्दर अपने शीशे में देखते हो, आप उससे 40% ज्यादा खूबसूरत लोगों को दिखते हो, क्योंकि आप शीशे में जब खुद को देखते हो तो खाली अपने लुक को ही देखते हो और जब आपको कोई दूसरा इंसान देखता है, तो वह आपकी चप्पल से लेकर आपका एक एक बाल तक देखता है।

3. ये आप फोटो देख रहे हो ये फोटो दुनिया के सबसे छोटे बन्दर का है, जिसका नाम है, Pygmy marmoset ये बन्दर इतना छोटा है, इंसान की एक उंगली पर बैठ सकता है और इसका वजन मात्र 100 ग्राम है।


4. दुनिया की सबसे तेज बिकने वाली किताब का नाम है, Everything men know about women इस किताब में लिखा है लड़के लड़कियों के बारे में क्या जानते हैं।तो मैं आपको बता दूँ, लड़के लड़कियों के बारे में कुछ भी नहीं जानते हैं, मतलब इस किताब के अंदर कुछ भी नहीं लिखा है,100 पेज मैंसे 1 पेज भी नहीं लिखा है, और अच्छे दामों पर बाजारों में बिक रही है।



5. जब आप किसी से झूठ बोलते हो तो आपका नाक गरम हो जाता है, इसे pinocchio effect भी कहते हैं, अब आप जब कभी भी झूठ बोलना तो चुपके से नाक को छूकर देखना, आप चौंक जाओगे। 

6. खराब राइटिंग लिखने बाले लोग, अच्छी राइटिंग लिखने बालों से 60% ज्यादा बुध्दिमान होते हैं, जो लोग अच्छी राइटिंग लिखते हैं, उनके दिमाग की iQ लेबल कम होती है इसलिए उनके हांथ की स्पीड कम हो जाती है और राइटिंग अच्छी हो जाती है।जिनकी खराब राइटिंग होती है, उनके दिमाग की सोंचने और समझने की क्षमता ज्यादा होती है, इसलिए उनके हाथों की स्पीड काफी तेज होती है, और उनकी राइटिंग खराब हो जाती है, गजब का Science facts है।





Comments