इस पेड़ के नीचे खड़े होने पर आपकी जान जा सकती है

क्या आपको पता है, जिंदा चींटियां मरी हुई चींटियों को किस तरह पहचानती हैं। और एक पेड़ है जिसके नीचे खड़े होने पर भी जान जा सकती है। सचमें आज आप ऐसे गजब चौंकाने वाले Science facts जानोगे कि आपका दिमाग अगले एक हफ्ते तक चक्कर खाता रहेगा।
1. Chicago देश में साल 1974 में एक ऐसा नियम था, अगर आप बदसूरत हो तो अन्य लोगों के साथ आप नहीं घूम सकते हैं, मतलब जो लोग खूबसूरत हैं। उनके साथ बदसूरत लोग नहीं घूम सकते थे। लेकिन अब सरकार नें इसे पूरी तरह से बंद कर दिया है।
2. जब आप नहाते हो तब आपके दिमाग में काफी ज्यादा नये-नये ख्याल इसे "shower thoughts" भी कहते हैं। क्योंकि नहाते समय आप बिल्कुल रिलैक्स होते हो और आपके दिमाग में डोपामाइन बहुत तेजी से दौड़ता है। इसीलिए दिमाग में साइंटिस्ट वाले बड़े बड़े आइडिया आते हैं।
3. अभी science की एक रिसर्च में पता चला था।लड़कों से दो गुना ज्यादा तेज लड़कियां अपनी आँखों के पलक झपकाती हैं।
4. कोकाकोला कम्पनी के बारे में तो सुना ही होगा। पर आज इसके बारे में सबसे बड़ा Fact भी जानलो। इस कम्पनी के टोटल beverages हैं 3900 अगर आप हर एक दिन एक एक कर के टेस्ट करोगे तो भी 10 साल से ज्यादा लग जाएंगे। सोचों कितने ब्रैंड हैं इस कंपनी के पास। 

5. जब कोई चींटी मरती है तो उसके शरीर से एक कैमिकल निकलता है यह कैमिकल जिंदा चींटियों तक एक सिग्नल भेजता है। तभी उस चींटी को सभी चींटियां मिलकर बाहर फेंक देती हैं। अगर यही कैमिकल किसी जिंदा चींटी के उपर डाल दिया जाए तो वाॅकी चींटियां उसे भी अपनी गैंग से बाहर कर देंगी।
                   
6. Manchineel नाम का एक पेड़ होता। अगर आप इस पेड़ के नीचे खड़े हो और अचानक से बारिश होने लगे तो जितनी बूंदें पत्तों को छूकर आपके शरीर पर गिरेगी तो तुरंत आपका शरीर जल जाएगा। कितना खतरनाक है ये पेड़।
                   
आपको इन मैसे सबसे ज्यादा कौनसा Science facts अच्छा लगा हमें कमेंट करके जरूर बताना और आपको ऐसे ही Facts रोज जानने हैं तो आप subscribe कर सकते हो अपना एक email i'd डालकर।"धन्यवाद"

https://www.ipl2020ipl.com/2019/11/ipl-2020-team-players-name-and-price.html?m=1

Comments