35 लाख रुपये के टायर 15 मिनट में घिसकर खत्म हो जाते हैं, Science facts

क्या आपको पता है 1 लीटर डीजल से "XL1" नाम की कार 100 किलोमीटर तक चल सकती है। और दुनिया की सबसे महंगी लग्जरी कार के टायर सिर्फ 15 मिनट तक ही चलते हैं। आज आप ऐसे Science facts जानोगे आपका दिमाग चक्करा जाएगा। आप यही कहोगे आज ये मेरे साथ हो क्या रहा है। 
1. लग्जरी कार के 2 टायरों की कीमत "49,000" डाॅलर है। भारतीय रुपये बनेंगे 35 लाख रुपये, इनकी कीमत ज्यादा है ये बड़ी बात नहीं है। अगर आप इस कार को 80 की स्पीड से ज्यादा तेज चलाओगे तो इसके टायर 15 मिनट के अंदर घिसकर खत्म हो जाएंगे। o my god कितना ज्यादा पैसा कमाती होंगी ये कम्पनी
2. साल 1987 में, laddy नाम के लड़के ने एक ऐसी कार बनाई जिसका नाम था XL1 यह कार 1 लीटर डीजल से 100 किलोमीटर चल जाती थी। और सबसे बड़ी बात तो यह है कि इस कार का वज़न मात्र 81 किलो ही था। पूरी कार में फाइबर का प्रयोग अधिक किया गया था। मतलब एक bodybuilder इंसान इस कार को बड़ी आसानी से उठा सकता है। 
                   
3. दुबई के एक अरबपति इंसान के पास mercedes कार है। और यह कार पूरी की पूरी चांदी से बनी हुई है इसका इंजन 1600 HR पाॅवर का हे, इस कार की कीमत $ 2.5 m है। यानी की 15 करोड़ रुपये और इस कार की स्पीड की बात करें तो ये 0 से 100 मीटर तक चल सकती है मात्र 2 सेकेंड में। क्या गजब की कार है।। 






Comments

Popular posts from this blog

satta leak number gali disawar spl

Play bazaar : play bazaar chart | play bazar

Play bazaar : play bazzar | play bajar | play bazar | play bazaar chart 2020