दुनिया का सबसे बड़ा इत्तेफाक हुआ इन 2 भाइयों के साथ

नमस्ते दोस्तों मैं सोनू कुमार, आपने बालीवुड फिल्म जुड़वा तो जरूर देखी होगी और जुड़वा बच्चों के बारे में भी सुना होगा पर रुकिए क्या आपने ऐसा कभी किसी के साथ रियल लाइफ में भी होते हुए देखा हे या फिर सुना हे, नहीं ना, तो आज हम आपको ऐसे दो भाइयों के बारे में बताएंगे जिनकी पूरी जिंदगी को जानने के बाद आपका मुँह खुला का खुला ही रहजाएगा और अगले 24 घण्टों तक खुला ही रहेगा। 
साल 1940 में दो identical twins का जन्म होने के बाद ही बिछड़ गये थे। उनका जन्म होते ही उन्हें अनाथ आश्रम में छोड़ दिया गया था। कुछ महीनों के बाद दूर दूर परिवार के लोग एक एक बच्चे को गोद ले लिया था, अब सुरू होती है इनकी जिंदगी की वह कहानी जिसे सुनकर आप चौंकने बाले हो।

1. दोनों का नाम "james" ही पड़ा और इत्तिफाक से दोनों ने "law" की ही पढ़ाई की दोनों दुनिया के अलग अलग कोने में रहते थे आपस में कोई कनेक्शन नहीं था। फिर भी दोनों "carpenter" का काम करते थे। दोनों की पत्नियों का नाम "linda" ही था। और दोनों ने बेटे का नाम "james" ही रखा था, दोनों का एक बार तलाक भी हुआ फिर दोनों नें दूसरी शादी की और उन दोनों पत्नियों का नाम "betty" ही था। दोनों ने एक एक कुत्ता भी पालकर रखा था। उन दोनों कुत्तों का नाम "toy" ही था।


सबसे बड़ा इत्तिफाक तब हुआ इनके साथ जब ये दोनों एक ही होटल में खाना खाने के लिए गय और एक दूसरे से मिले और आपश में बातें कीं, फिर दोनों भाइयों ने मिलकर एक साथ जिंदगी जी।।

दोस्तों अगर आपको ऐसे फैक्ट ओर सांइस से जुड़ी बातें जाननी हैं.तो आप मुझे सब्सक्राइबर कर सकते हो, सब्सक्राइबर के बटन पर क्लिक करें और अपना एक ईमेल आईडी डाल कर सब्सक्राइबर करलें ताकि जब भी मैं कोई आर्टिकल डालूंगा आप उसे सबसे पहले पढ़ सकते हो।।धन्यवाद।।

टिप्पणियाँ